क्या July से खुलेंगे देश के सभी ITI संस्थान। आईटीआई की परीक्षा कब से है

अगर आप आईटीआई के स्टूडेंट्स है चाहे आपको बैक पेपर देना हो या आप एनुअल वाले हैं या आप सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स है आपकी कोई भी ट्रेड हो तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण  है।

ITI के कॉलेज अब खुलेंगे पर इसके लिए कुछ नियम बनाए गए है तो आप सभी  ने  देखा होगा की Facebook पर अख़बार की कुछ कटिंग की फोटो शेयर हो रही है।  और बहुत सारे आईटीआई छात्रों के Whatsapp पर मैसेज आ रहे है की क्या यह न्यूज़ फेक है या सही है तो आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताएंगे।

आईटीआई 4 सेमेस्टर परीक्षा तिथि
आईटीआई 4 सेमेस्टर परीक्षा तिथि
सबसे पहले उन लोगो की बात करे जिनको बैक पेपर देना है वो` लोग इसके लिए बिलकुल तैयार रहे क्योकि जब लॉक डाउन पूरी तरह खुल जाएगा उसके बाद आपकी परीक्षाएं होनी निश्चित हैं आपको कोई भी तैयारी का समय नहीं दिया जाएगा चाहे आपकी तैयारी हो या न हो और जो First Year  या Second Year के स्टूडेंट्स है वो भी Exam के लिए तैयार रहे क्योकि आपको Exam की तैयारी के लिए कोई मौका नहीं दिया जाएगा।  जिन संस्थानों में परीक्षाए हो चुकी हैं वहां पढाई शुरू हो जाएगी।
क्या July से खुलेंगे देश के सभी ITI संस्थान। आईटीआई की परीक्षा कब से है

ITI छात्रों से प्रवेश के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी और संस्थानों को कहा गया है की कोई फीस नहीं बढ़ाई जाएगी इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

सभी विशवविद्यालय जैसे B.A , BSC जितने भी कॉलेज है सभी की परीक्षाएं रुकी हुई हैं जैसे ही लॉकडाउन पूर्ण रूप से खत्म होगा तुरंत परीक्षाएं कराई जाएगी और 1 अगस्त से आपकी पढाई शुरू कर दी जाएगी।

जहां परीक्षाए नहीं हो पाएगी वहां 31 जुलाई तक परीक्षाएं करवाने के लिए कहा गया है  

Post a Comment

0 Comments